Arvind Kejriwal :क्यों घट रहा है केजरीवाल का वजन? तिहाड़ जेल ने किया बड़ा खुलासा, Breaking News 1

Arvind Kejriwal :क्यों घट रहा है केजरीवाल का वजन? तिहाड़ जेल ने किया बड़ा खुलासा, Breaking News 1

Spread the love

Arvind Kejriwal :अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया

Arvind Kejriwal :तिहाड़ जेल ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के मंत्रियों के इस दावे को खारिज कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया है. जेल प्रशासन का कहना है कि असल में अरविंद केजरीवाल का वजन केवल 2 किलो कम हुआ है और ऐसा उन्होंने जानबूझकर किया है। रविवार को तिहाड़ जेल की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि अरविंद केजरीवाल कम खाना खा रहे हैं.

\"Arvind

Arvind Kejriwal :1 अप्रैल को जेल आए थे तो उनका वजन 65 किलो था

तिहाड़ जेल ने कहा कि जब केजरीवाल पहली बार 1 अप्रैल को जेल आए थे तो उनका वजन 65 किलो था. 8 और 29 अप्रैल को उनका वजन 66 किलो दर्ज किया गया था. जिस दिन वह अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए, उस दिन उनका वजन 64 किलो था। 21 दिन बाहर रहने के बाद जब वह 2 जून को लौटे तो उनका वजन 63.5 किलो था। 14 जुलाई को उनका वजन 61.5 किलोग्राम दर्ज किया गया था. दरअसल उनका वजन सिर्फ 2 किलो कम हुआ है.

केजरीवाल जानबूझकर अपना वजन कम कर रहे हैं

जेल प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि केजरीवाल जानबूझकर अपना वजन कम कर रहे हैं। वे अक्सर जेल लौटने के अगले दिन यानी 3 जून से घर का खाना वापस कर देते हैं। आधिकारिक तौर पर जारी एक बयान में कहा गया है कि केजरीवाल का वजन केवल 2 किलो कम हुआ है और ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह कम और कम कैलोरी वाले आहार पर हैं। बयान के साथ केजरीवाल को परोसे गए और उनके द्वारा लौटाए गए खाने का ब्योरा भी दिया गया है.

\"\"

Arvind Kejriwal :तीन बार घर का बना खाना मिल रहा है

जेल प्रशासन ने यह भी कहा कि आरोपी (अरविंद केजरीवाल) एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी की 24 घंटे निगरानी में है। हर दिन उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. मेडिकल बोर्ड की सलाह के मुताबिक केजरीवाल के ब्लड शुगर लेवल पर भी नजर रखी जा रही है.

उन्हें डॉक्टर की सलाह के अनुसार आहार और उपचार दिया जा रहा है और सभी शारीरिक जांच सामान्य हैं। आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मंत्रियों-विधायकों के दावों को खारिज करते हुए आधिकारिक बयान में कहा गया कि केजरीवाल के रक्तचाप, शुगर स्तर और वजन पर लगातार नजर रखी जा रही है और पर्याप्त इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्हें दिन में तीन बार घर का बना खाना मिल रहा है।

केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि जेल में केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया था और इससे किसी अनहोनी की आशंका थी. पार्टी ने कहा कि सोते समय केजरीवाल का शुगर लेवल पांच बार 50 से नीचे चला गया और ऐसा होने पर कोमा में जाने का खतरा था। पार्टी का आरोप है कि जेल में केजरीवाल की सेहत से छेड़छाड़ की जा रही है.

तिहाड़ जेल ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के मंत्रियों के इस दावे को खारिज कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया है. जेल प्रशासन का कहना है कि असल में अरविंद केजरीवाल का वजन केवल 2 किलो कम हुआ है और ऐसा उन्होंने जानबूझकर किया है। रविवार को तिहाड़ जेल की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि अरविंद केजरीवाल कम खाना खा रहे हैं.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *